NTPC Executive Recruitment 2022: एग्जीक्यूटिव के पदों पर निकलीं भर्तियां, 90 हजार तक वेतन, आवेदन करें

Spread the love

NTPC Executive Jobs 2022: नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (NTPC Limited) ने विभ‍िन्‍न एग्‍जीक्‍यूटिव पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती अभियान के माध्यम से एक्‍जीक्‍यूटिव (कंबाइंड साइकिल पावर प्‍लांट) , एग्‍जीक्‍यूटिव (ऑपरेशन्‍स- पावर ट्रेंडिंग) और एग्‍जीक्‍यूटिव( बिज़नेस डेवलपमेंट पावर ट्रेडिंग) के 55 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

NTPC Limited में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले योग्य उम्मीदवार एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट ntpccareers.net पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 8 अप्रैल 2022 है. इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तारीखें

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख25 मार्च 2022
ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख8 अप्रैल 2022
लेट फीस जमा करने की आखिरी तारीख8 अप्रैल 2022

आयु सीमा –
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 8 अप्रैल 2022 से पहले 35 वर्ष चाहिए.

शैक्षणिक योग्यता-

  • एग्‍जीक्‍यूटिव (कंबाइंड साइकिल पावर प्‍लांट) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्‍ट्र‍िकल/मैकेनिकल/इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स/ इंस्‍ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग में 60% के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी जरूरी है. इसके अलावा उम्मीदवारों के पास कम से कम 2 साल का अनुभव होना जरूरी है.
  • एग्‍जीक्‍यूटिव (ऑपरेशन्‍स- पावर ट्रेंडिंग) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्‍ट्र‍िकल या मैकेनिकल में 60% के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी जरूरी है. इसके अलावा उम्मीदवारों के पास कम से कम 3 साल का अनुभव होना जरूरी है.
  • एग्‍जीक्‍यूटिव( बिज़नेस डेवलपमेंट पावर ट्रेडिंग) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्‍ट्र‍िकल या मैकेनिकल में 60% के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी जरूरी है. इसके अलावा उम्मीदवारों के पास कम से कम 3 साल का अनुभव होना जरूरी है.
पदयूआरईडबल्यूएसओबीसीएससीएसटीटोटल
एग्‍जीक्‍यूटिव (कंबाइंड साइकिल पावर प्‍लांट)225137350
एग्‍जीक्‍यूटिव (ऑपरेशन्‍स- पावर ट्रेंडिंग)301004
एग्‍जीक्‍यूटिव( बिज़नेस डेवलपमेंट पावर ट्रेडिंग)100001

वेतन –
चयनित उम्‍मीदवारों को 90,000 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा और इसके अलावा उन्‍हें आवासीय भत्‍ता, रिटेनेशन लाभ व स्‍वंय, जीवनसाथी और बच्‍चों के लिए स्‍वास्‍थ्‍य संबंधित सुविधाएं भी मिलेंगी.

NTPC Recruitment: ऐसे करें आवेदन

  • एनटीपीसीकी आधिकार‍िक वेबसाइट www.ntpc.co.in पर जाएं.
  • कर‍ियर पेज पर जाएं.
  • एप्लीकेशन फॉर्म भरें और सभी डॉक्‍यूमेंट्स अपलोड करें.
  • आवेदन शुल्क का भुगतान कर एप्‍ल‍ीकेशन फॉर्म जमा करें.
  • एक कॉपी अपने पास भी रखें भव‍िष्‍य के लिए

आवेदन शुल्क –
आरक्षित श्रेणियों के पुरुष उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क देना की जरूरत नहीं है. वहीं सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग पुरुष और ईडबल्यूएस उम्मीदवारों को 300 रुपये देना होगा. वहीं, परीक्षा शुल्क का भुगतान केवल डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जाएगा.

नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *